Breaking News

सभी 52 जिलों में पहुँचेगा गाँधी दर्शन यात्रा रथ – मुख्यमंत्री

रीवा |मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150वीं जयन्ती पर आर.सी.वी.पी. नरोन्हा प्रशासन अकादमी में जनसम्पर्क एवं संस्कृति विभाग के “गाँधी दर्शन यात्रा रथ” को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रथ यात्रा प्रदेश के सभी 52 जिलों में पहुँचकर जन-जन को विभिन्न संचार माध्यमों से गाँधी जी के विचारों से अवगत कराएगी।
गाँधी जयंती पर  शुरू हुई यह रथ-यात्रा 2 अक्टूबर 2020 तक प्रदेश के सभी सुदूर अंचलों में पहुँचेगी। इस यात्रा के लिए तैयार किए गए रथ में महात्मा गाँधी के विचारों से प्रेरित फिल्मों का प्रदर्शन, आश्रम, भजनावली, गीत, गाँधी जी पर केन्द्रित प्रदर्शनी और नुक्कड़ नाटक आदि का प्रदर्शन किया जाएगा।
गाँधी दर्शन यात्रा के लिए तीन प्रचार रथ तैयार किए गए हैं। पहला प्रचार रथ ओपन प्लेट फार्म वाला रहेगा, जिसमें नुक्कड़ नाटक की टीम चलेगी। वाहन पर खादी ग्रामोद्योग के लिए भी एक स्टॉल होगा। दूसरे रथ में महात्मा गाँधी के विचारों से प्रेरित फिल्में और मुख्यमंत्री का संदेश प्रसारित किया जाएगा। तीसरे रथ में गाँधी जी पर केन्द्रित एलईडी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। जीपीएस सिस्टम से जुड़े इस रथ से प्रत्येक जिले में रविवार के दिन महात्मा गाँधी पर केन्द्रित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *