July 6, 2020

छात्र-छात्राओं को गणवेश की राशि प्रदान करने के लिए कमिश्नर ने दिए निर्देश

रीवा | कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने संभाग के सभी कलेक्टरों को छात्र-छात्राओं को गणवेश की राशि शीघ्रता से प्रदान करने के संबंध में निर्देश दिए हैं। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा है कि राज्य शिक्षा केन्द्र से प्रदान की गई राशि छात्र-छात्राओं के बैंक खातों में शीघ्रता से पहुंचाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने संभाग के सभी कलेक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वह जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, सर्व शिक्षा अभियान की बैठक लेकर राशि छात्र-छात्राओं के बैंक खातों में पहुंचाने के संबंध में निर्देश जारी करें। उन्होंने कहा है कि गणवेश के लिए पात्र शत-प्रतिशत छात्र-छात्राओं के बैंक खातों में राशि पहुंचाई जाना सुनिश्चित करें। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने पालक शिक्षक संघ की बैठक आयोजित करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि राशि के प्राप्त होने पर सभी अभिभावकों को गणवेश खरीदने के लिए भी प्रेरित करें।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा है कि राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के निर्देशानुसार शैक्षणिक सत्र 2019-20 के अंतर्गत कक्षा एक से लेकर 8वीं तक के छात्र-छात्राओं को 2 जोड़ी नि:शुल्क गणवेश का वितरण किया जाना है इसके लिए छात्र-छात्राओं को रूपये 600 की राशि प्रदान की जाना है। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने बताया कि संभाग में कक्षा एक से लेकर 8वीं तक अध्ययनरत कुल 656506 बालक-बालिकाओं को गणवेश की राशि प्रदान की जाना है इसमें से रीवा जिले के 183081, सतना जिले के 187337, सिंगरौली जिले के 155327 एवं सीधी जिले के 130761 छात्र-छात्राएं सम्मिलित हैं।